"चीन यहां के लोगों की जमीनें हथिया रहा और पीएम कह रहें…" लद्दाख दौरे पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा

[ad_1]

Rahul Gandhi- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लद्दाख के दौरे पर हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद राहुल गांधी पहली बार लद्दाख के गए हैं। इस दौरान उन्होंने मीडियाकर्मियों से भी बात की। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि चीन जबरन भारत की जमीन को छीनते जा रहा है। यहां के लोगों ने मुझे बताया कि चीन की सेना लद्दाख की जमीन में घुस गई है और उनकी चारागाह की भूमी उनसे छीन ली गई है लेकिन हमारे देश के पीएम इस बात को मानने को तैयार ही नहीं हैं। वह बोल रहे हैं कि लद्दाख में एक इंच भी जमीन नहीं ली गई है। अगर किसी को लगता है कि मैं झूठ बोल रहा हूं तो आप खुद यहां के लोगों से पूछ सकते हैं।

गौरतलब है कि, भारत और चीन के बीच पिछले तीन सालों से पूर्वी लद्दाख में सीमा पर गतिरोध चल रहा है। जिसे लेकर जून 2020 में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच खूनी झड़प हुई थी। इस घटना के बाद से चीन और भारत के संबंध और भी खराब हो गए।  

लद्दाख दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार की सुबह लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित किया। 20 अगस्त 2023 यानी आज राजीव गांधी की 79वीं जयंती है। इस अवसर पर राहुल पैंगोंग झील के तट पर आयोजित एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए और उन्होंने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इससे पहले राहुल गांधी शनिवार को पैंगोंग झील पर बाइक चलाते हुए नजर आए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने बाइक यात्रा की तस्वीरों को पोस्ट किया था। 

ये भी पढ़ें:

Monsoon Updates: अल नीनो ने किया मॉनसून को कमजोर, जानें इन राज्यों में कब से थमेगी बारिश

राजीव गांधी की 79वीं जयंती आज, लद्दाख पहुंचे राहुल गांधी ने पिता को दी श्रद्धांजलि

https://www.youtube.com/watch?v=6joYfTykpO8

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Comment