गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को लेकर दिल्ली पहुंची पुलिस, FBI की मदद से मेक्सिको में किया था गिरफ्तार

गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को लेकर दिल्ली पहुंची पुलिस, FBI की मदद से मेक्सिको में किया था गिरफ्तार

पुलिस ने दीपक की गिरफ्तारी के लिये सूचना देने पर तीन लाख रुपये की इनाम की घोषणा की थी.

नई दिल्ली:

गैंगस्टर दीपक बॉक्सर (Gangster Deepak) को दिल्ली पुलिस आज सुबह भारत लेकर आई है. दीपक बॉक्सर को पुलिस ने मेक्सिको से गिरफ्तार किया था. ये पहला मौका है जब गृह मंत्रालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने देश से बाहर जाकर किसी बड़े गैंगस्टर को गिरफ्तार किया हो. दीपक बॉक्सर गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद से उसके गैंग की कमान संभाल रहा था. वह इस साल जनवरी में बरेली से रवि अंतिल के नाम का फर्जी पासपोर्ट बनवाकर मेक्सिको भाग गया था. उसपर दिल्ली पुलिस ने 3 लाख का इनाम रखा हुआ था. केंद्र सरकार ने ऐसे 28 और गैंगस्टरों की पहचान की है जो विदेश में है.

कल मेक्सिको में किया था गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) की मदद से राष्ट्रीय राजधानी के वांछित बदमाशों में से एक दीपक को मेक्सिको में गिरफ्तार किया था. विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) एचजीएस धालीवाल के अनुसार गैंगस्टर ने अमेरिका के रास्ते मेक्सिको पहुंचने के लिए कई रास्ते अपनाए. लेकिन वह पुलिस के जाल में फंस गया. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार था जब दिल्ली पुलिस ने किसी गैंगस्टर को देश के बाहर किसी अभियान में गिरफ्तार किया हो.

दिल्ली में रोहिणी अदालत परिसर में बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या के बाद दीपक, ‘गोगी गिरोह’ चला रहा था. दो हमलावरों ने 24 सितंबर 2021 को गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मारे गए थे.

दीपक बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के सिलसिले में वांछित था, जिसकी पिछले साल 23 अगस्त को उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गोगी-दीपक ‘बॉक्सर’ गिरोह के ‘शार्पशूटर’ अंकित गुलिया ने कथित तौर पर गुप्ता की हत्या की थी.

पुलिस ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी अपराध शाखा और विशेष प्रकोष्ठ के समन्वित प्रयासों का परिणाम है. गैंगस्टर पिछले पांच वर्षों में हत्या और जबरन वसूली सहित 10 सनसनीखेज मामलों में भारत में वांछित है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-




Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment