गेमर्स की हुई मौज, Netflix ने लॉन्च किया नया App, अब टीवी की बड़ी स्क्रीन पर खेल सकेंगे गेम

 Netflix,  Netflix Plan,  Netflix game controller , tech news, How to play Game in Smart TV- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
नेटफ्लिक्स यूजर्स को अब मूवी के साथ साथ गेमिंग का भी आनंद प्लेटफॉर्म में मिलेगा।

अगर आप भी अब तक स्मार्टफोन में गेम खेलते थे तो अब आपके लिए गुड न्यूज है। ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने एक नया एप्लीकेशन लॉन्च किया है जिससे आप बड़ी स्क्रीन वाली टीवी पर भी गेमिंग का मजा उठा सकेंगे। कंपनी ने यह ऐप एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया है। यानी अभी इसको सिर्फ iOS यूजर ही इस्तेमाल कर पाएंगे। ‘Netflix Game Controller’ ऐप के जरिए आप स्मार्टफोन के साथ साथ टीवी स्क्रीन पर भी गेम खेल पाएंगे।

नेटफ्लिक्स की तरफ से पेश किए गए नए ऐप्लीकेशन में आईफोन की स्क्रीन में लेफ्ट साइड पर एक बटन मिलता है जिसमें राइट साइड की तरफ गेमिंग कंट्रोलर की ही तरह A,X,Y और B बटन मिलते हैं। नेटफ्लिक्स गेम कंट्रोलर ऐप के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक यह ऐप आपके टीवी से कनेक्ट होकर आपको नेटफ्लिक्स में मौजूद कई गेम्स खेलने की अनुमति देता है। 

प्लेटफॉर्म में मिलते हैं 50 से ज्यादा गेम

फिलहाल अभी यह सामने नहीं आया है कि इस ऐप की मदद से नेटफ्लिक्स में कौन कौन से गेम खेले जा सकते हैं। 2022 में कंपनी के एक अधिकारी ने बताया था कि कंपनी क्लाउड गेमिंग की योजना बना रही है। इससे पहले 2021 में कंपनी की तरफ से कहा गया था कि प्लेटफॉर्म में 50 से ज्यादा गेम्स को जोड़ा गया है। 

अगर आपके पास नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन प्लान है तो आपको गेम खेलने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप सब्सक्रिप्शन प्लान से ही गेम को डायरेक्ट एक्सेस कर सकते हैं। नेटफ्लिक्स अधिकारी ने कहा कि हम एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार करने की प्लानिंग कर रहे हैं जिससे हमारे यूजर्स किसी भी नेटफ्लिक्स डिवाइस पर गेमिंग का मजा ले सकें। नेटफ्लिक्स गेमिंग के वीपी माइक वर्दु ने कहा कि हमारा हम प्ले स्टेशन और XBox को कॉम्पिटीटर के रूप में नहीं देखते। 

यह भी पढ़ें- Infinix Gt 10 Pro की पहली सेल आज, ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन में डिस्काउंट के साथ मिलेगा कॉम्प्लिमेंट्री गिफ्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन




Source link

Leave a Comment