कोकोनेट ऑयल में ये चीज मिलाकर लगाने से गर्दन पर जमी मैल और काले अंडर आर्म हो जाएंगे एकबार में ही साफ

[ad_1]

कोकोनेट ऑयल में ये चीज मिलाकर लगाने से गर्दन पर जमी मैल और काले अंडर आर्म हो जाएंगे एकबार में ही साफ

. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर एलोवेरा गर्दन और अंडरआर्म के काले कर देने वाले एंजाइम को लॉक करता है.

Neck under arms whitening tips : जिन लोगों को पसीना बहुत ज्यादा आता है उनकी गर्दन के आस पास मैल जमने लगती है जिसके कारण गर्दन धीरे-धीरे काली पड़ जाती है. ऐसा ही अंडर आर्म के साथ भी है स्वेटिंग के चलते वो डार्क होने लगते हैं. जिसके चलते आप स्लीवलेस कपड़े नहीं पहन पाते हैं. वैसे अंडरआर्म के काले पड़ने का एक और कारण हो सकता है, हेयर रिमूवल के लिए रेजर का इस्तेमाल. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं एक ऐसा उपाय जिससे आप कुछ दिनों में ही इस स्किन प्रॉब्लम से निजात पा सकते हैं . 

काली गर्दन और अंडर आर्म के घरेलू उपाय

  • आपको एक चम्मच नारियल तेल (coconut oil) लेना है फिर उसमें एक चम्मच टूथपेस्ट (toothpaste) और आधा चम्मच नमक (salt) मिलाकर गर्दन और अंडरआर्म में लगा लीजिए. फिर आप एक आधा लेमन लीजिए और उससे दस मिनट तक रब करके साफ पानी से धो लीजिए. ऐसा आप हफ्ते में एकबार कर लेते हैं तो आपको रिजल्ट 15 दिन में नजर आने लग जाएगा. 

शैंपू में इन दो चीजों को मिलाकर बालों को धो लिया तो पार्लर जैसा हेयर स्पा हो जायेगा घर पर, ड्राई हेयर वाले जरूर अपनाएं ये तरीका

अन्य घरेलू उपाय

  • एलोवेरा जेल हर तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट में काम आता है. यह आपको आसानी से किचन गार्डन में मिल जाएगा. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर एलोवेरा गर्दन और अंडरआर्म के काले कर देने वाले एंजाइम को लॉक करता है. इससे धीरे-धीरे गर्दन का कालापन फीका पड़ने लगता है. बस आपको रोज एलोवेरा की पत्ती तोड़कर जैल निकालकर 15 से 20 मिनट के लिए गर्दन पर मालिश करना है.
  • एलोवेरा और खीरे का इस्तेमाल करके आप इससे निजात पा जाएंगी. एलोवेरा जेल और खीरे का रस साथ में लगाने से भी काली गर्दन साफ हो जाती है. इसे साथ में लगाने से उस हिस्से में चमक आती है. साथ में स्किन की ड्राईनेस भी खत्म होती है.

यह भी पढ़ें

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

”वह हमेशा मेरा पक्ष लेती रही हैं” – अपनी मां तनुजा के बारे में काजोल

[ad_2]

Source link

Leave a Comment