'औरत के शरीर को सुंदर रखता है गधे के दूध का साबुन, दिल्ली में 500 रुपए कीमत', जानें सांसद मेनका गांधी ने और क्या कहा

Maneka Gandhi- India TV Hindi

Image Source : SCREENGRAB/VIRAL VIDEO
मेनका गांधी

सुल्तानपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह ये कहती दिख रही हैं कि गधे के दूध का साबुन औरत के शरीर को सुंदर रखता है और दिल्ली में इसकी कीमत 500 रुपए है। इस वीडियों में वह ये भी कह रही हैं कि क्यों न हम लोग बकरे के दूध का साबुन बनाए या गधे के दूध का साबुन बनाएं!

क्या है पूरा मामला

मेनका गांधी ने सुल्तानपुर में जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘गधे के दूध का साबुन औरत के शरीर को हमेशा सुंदर रखता है। एक बहुत मशहूर विदेशी रानी होती थी, ‘क्लियोपैट्रा’ वो गधे के दूध में नहाती थी। दिल्ली में गधे के दूध का साबुन 500 रुपए में एक बिक रहा है। क्यों नहीं हम लोग बकरे के दूध का साबुन बनाएं, गधे के दूध का साबुन बनाएं।’

ये वीडियो बल्दीराय में आयोजित एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है। इसमें मेनका गांधी लोगों से कह रही हैं कि लद्दाख में एक समूह है, उन्होंने देखा कि गधे बहुत कम हो रहे हैं, इसके बाद वे सवालिया अंदाज में कहती हैं कि कितने दिन हो गए आप लोगों को गधे देखे हुए? कम हो गए हैं, खत्म हो गए हैं, धोबी का गधे का काम भी खत्म हो गया है, लेकिन लद्दाख में उन्होंने गधों से दूध निकालना शुरू किया और गधे के दूध से साबुन बनाया।

लकड़ी की महंगाई का मुद्दा भी उठाया 

मेनका गांधी ने इस दौरान लकड़ी की महंगाई का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि पेड़ गायब हो रहे हैं। लकड़ी इतनी महंगी हो गई है कि आदमी मरते वक्त भी अपने पूरे परिवार को कंगाल करता है, 15-20 हजार लगाता है लकड़ी के लिए, इससे अच्छा है कि हम गोबर के लंबे कंडे बनाएं और उसमें सामग्री खुशबूदार लगा दें। एक ऑर्डर लगा दें कि जो भी मरता है, उसको गोबर के कंडो से हम लोग जला दें, इसमें 1500 से 2000 रुपए का खर्च रस्म रिवाज पर आएगा। आप लोग कंडे बेचोगे तो लाखों लाख के कंडे बिक जाएंगे। (सुल्तानपुर से जागृति श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- 

चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की, गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

बिहार: नालंदा में इंटरनेट सर्विस पर 4 अप्रैल तक के लिए रोक, रामनवमी उत्सव के दौरान हिंसा के बाद अलर्ट मोड में सरकार  

 

Latest India News




Source link

Leave a Comment