एस जयशंकर यूएई के राजदूत अलशाली की इफ्तार में हुए शामिल

[ad_1]

एस जयशंकर यूएई के राजदूत अलशाली की इफ्तार में हुए शामिल

दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध में बीते कुछ वर्षों में काफी मजबूती आई है.

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस जयशंकर शनिवार को रमजान के पाक महीने में यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. इस संबंध में ट्वीट कर विदेश मंत्री ने कहा, “आज शाम @UAEembassyIndia में UAE के राजदूत @aj_alshaali द्वारा आयोजित इफ्तार में शामिल हुए. रमजान करीम.”

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध में बीते कुछ वर्षों में काफी मजबूती आई है. इसी का नतीजा है कि संयुक्त अरब अमीरात पश्चिम एशियाई क्षेत्र में भारत के सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदारों में से एक बन गया है. 

दोनों देशों ने उच्च स्तरीय आधिकारिक यात्राओं के माध्यम से द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए काफी कूटनीतिक प्रयास किए हैं. दोनों देशों के नेतृत्व के बीच मधुर संबंध बने हुए हैं. 

हाल ही में आयोजित I2U2 समिट, जिसमें भारत, इज़राइल, संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका के बीच साझेदारी शामिल है, केवल दोनों देशों के बीच स्ट्रेटेजिक अलाइमेंट को रेखांकित किया गया.

सम्मेलन का यूएई द्वारा विजन स्टेटमेंट जो इजरायल और अमेरिका से प्रौद्योगिकी समर्थन के साथ भारत में हरित निवेश पर जोर देने को लेकर है, सभी के लिए एक जीत की स्थिति होगी. इसमें भूमि और जल संरक्षण में निवेश के साथ नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेश शामिल होगा. 

यह भी पढ़ें –

आपत्तिजनक वेब सीरीज पर प्रतिबंध की दिशा में मध्य प्रदेश सरकार कदम उठाएगी: चौहान

रामपुर: पिता ने दो बच्‍चों को जहर देने के बाद स्वयं जहरीला पदार्थ खाया, पिता और बेटी की मौत



[ad_2]

Source link

Leave a Comment