इंडियन कोस्टगार्ड्स ने दिखाई जांबाजी, विदेशी जहाज पर सवार चीनी नागरिक की बचाई जान, देखें Video

इंडियन कोस्टगार्ड्स ने दिखाई जांबाजी, विदेशी जहाज पर सवार चीनी नागरिक की बचाई जान- India TV Hindi

Image Source : FILE
इंडियन कोस्टगार्ड्स ने दिखाई जांबाजी, विदेशी जहाज पर सवार चीनी नागरिक की बचाई जान

India-China: भारत की समंदर में ताकत लगातार बढ़ रही है। भारतीय नौसेना और तटरक्षक बलों की जांबाजी भी पूरी दुनिया जानती है। जहां चीन की हिंद महासागर में हरकत पर भारतीय तटरक्षक बल अलर्ट मोड पर रहते हैं, वहीं दूसरी ओर भारतीय तटरक्षक बलों ने बहादुरी का परिचय देते हुए एक चीनी नागरिक की जान बचा ली। अरब सागर से 200 किलोमीटर दूर एक विदेश पोत से उस नागरिक को बचाया गया। 

16 अगस्त का है वाकया

जानकारी के अनुसार भारतीय तटरक्षक बल ने 16 अगस्त को अरब सागर में लगभग 200 किलोमीटर दूर पनामा ध्वज वाले अनुसंधान पोत एमवी डोंग फैंग कान टैन नंबर 2 से एक चीनी नागरिक को निकाला। जहाज चीन से संयुक्त अरब अमीरात के रास्ते में था, जब मरीज ने सीने में दर्द और कार्डिएक अरेस्ट के लक्षणों की सूचना दी। यह ऑपरेशन अंधेरे घंटों के दौरान सीजी एएलएच और सीजीएएस दमन द्वारा चलाया गया था।

चीनी नागरिक को सीने में दर्द की उठी शिकायत

भारत हमेशा ही लोगों की मदद के लिए आगे रहता है। ऐसे में एक बार फिर देश के तटरक्षकों ने एक विदेशी पोत पर सवार गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति को समय से इलाज मिल सके, इसके लिए भारतीय तटरक्षक बल ने पूरी ताकत लगा दी। चीन से एक जहाज पनामा ध्वज वाले अनुसंधान पोत एमवी डोंग फैंग कान टैन नंबर 2 अरब अमीरात जा रहा था, तभी उसमें सवार एक चीन के नागरिक के सीने में दर्द होने लगा। इसकी जानकारी भारतीय तटरक्षक बलों को दी गई। 

भारतीय तटरक्षक बल ने सूचना मिलते ही तुरंत एक ऑपरेशन चलाया। तटरक्षक बलों ने अरब सागर में लगभग 200 किलोमीटर दूर पनामा ध्वज वाले अनुसंधान पोत एमवी डोंग फैंग कान टैन नंबर 2 से एक चीनी नागरिक को निकाला। बता दें, रात में सीजी एएलएच और सीजीएएस दमन द्वारा अभियान चलाया गया। इससे कुछ दिन पहले भी भारतीय तटरक्षक बल ने खराब मौसम के बावजूद केरल तट के पास एक विदेशी पोत से गंभीर रूप से बीमार एक नाविक को बीच समुद्र में चिकित्सकीय निकासी अभियान चलाकर बाहर निकाला था।

Also Read:

केप वर्डे द्वीप के पास बड़ा हादसा, नाव डूबने से 63 लोगों की मौत, 38 लोगों को बचा लिया गया

रूस का यूक्रेन के बंदरगाहों पर हमला, भारी मात्रा में अनाज नष्ट, अमेरिका ने की निंदा

ईशनिंदा के संदेह में गुस्साई भीड़ ने चर्चों पर किया हमला, घरों में लगाई आग, अमेरिका ने कहा ‘जांच करो’

Latest World News




Source link

Leave a Comment