आसमान में दो टकराए दो ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर, 9 अमेरिकी सैनिकों की हुई मौत

आसमान में दो टकराए दो ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर, 9 अमेरिकी सैनिकों की हुई मौत- India TV Hindi

Image Source : FILE
आसमान में दो टकराए दो ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर, 9 अमेरिकी सैनिकों की हुई मौत

वाशिंगटनः अमेरिका के केंटकी राज्य में बुधवार देर रात एक नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान दो ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एलीट 101वीं एयरबोर्न डिविजन अमेरिकी सेना की एकमात्र हवाई हमला इकाई के नौ अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई। अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स 101वीं एयरबोर्न डिवीजन से जुड़ी यह घटना फोर्ट कैंपबेल सैन्य अड्डे के पास प्रशिक्षण मिशन के दौरान बुधवार को स्थानीय समयानुसार रात करीब 10 बजे हुई।

अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने इस घटना को दुखद नुकसान करार दिया। फोर्ट कैंपबेल बेस ने फेसबुक पर एक बयान में कहा चालक दल के सदस्य नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान उड़ रहे थे जब घटना हुई।

स्टेट पुलिस पोस्ट 1 की प्रवक्ता ट्रूपर सारा बर्गेस ने कहा कि केंटुकी राज्य पुलिस को रात करीब 10.15 बजे स्थानीय समयानुसार फोन आया और वह इलाके में पहुंचीं। रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सेना के प्रवक्ता द्वारा पहले जारी बयान में कहा कि दो एचएच60 ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गए और इस घटना की जांच की जा रही है और उपलब्ध होने पर अधिक जानकारी जारी की जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया भी आसमान में टकराए थे दो हेलिकॉप्टर

इससे कुछ माह पहले ऑस्ट्रेलिया में के एक बीच पर अचानक दो हेलीकॉप्टर टकरा जाने से बड़ा हादसा हो गया था। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हादसा लोगों के पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक गोल्ड कोस्ट पर हुआ और हादसे के वक्त कई लोग बीच पर ही मौजूद थे। दुर्घटना के फौरन बाद राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया गयाण् अधिकारी हादसे के कारणों की जांच में जुट गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Leave a Comment