अमेरिका-कनाडा सीमा के पास भारतीय परिवार सहित 6 लोगों के मिले शव

कनाडा सीमा के निकट भारतीयों समेत 8 प्रवासियों के शव मिले

मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम और टॉक्सिकोलॉजी टेस्ट के नतीजों का इंतजार

टोरंटो:

कनाडा से अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का प्रयास करते समय सेंट लॉरेंस नदी में डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक भारतीय परिवार के सदस्य भी शामिल हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कनाडा के समाचार संस्थानों ‘सीबीसी’ और ‘सीटीवी’ के अनुसार पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह कनाडा के तटरक्षक बल के साथ हवाई खोज के दौरान क्यूबेक के एक इलाके में पलटी हुई नाव के निकट शव बरामद किए.

यह भी पढ़ें

अकवेसाने मोहॉक पुलिस सेवा की उप प्रमुख ली-एन ओ’ब्रायन ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘माना जा रहा है कि छह व्यक्ति दो परिवारों से थे. एक परिवार रोमानियाई मूल का और दूसरा भारत का है.” अधिकारी ने कहा, ‘ माना जा रहा है कि सभी कनाडा से अमेरिका में अवैध रूप से घुसने का प्रयास कर रहे थे.’  पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश करने के बाद कनाडा-अमेरिका सीमा के पास एक दलदल में दो बच्चों सहित आठ लोग मृत पाए गए.

अधिकारियों ने बताया कि उनके शव अकवेस्ने मोहॉक समुदाय के एक लापता व्यक्ति की डूबी हुई नाव के पास पाए गए. स्थानीय पुलिस प्रमुख शॉन डुलुडे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अब कुल आठ शव पानी से बरामद किए गए हैं.” कनाडा के अधिकारियों का मानना है कि सभी कनाडा से अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे. मोहॉक आदिवासी क्षेत्र क्यूबेक और ओंटारियो के कनाडाई प्रांतों और अमेरिकी राज्य न्यूयॉर्क में फैला हुआ है.

बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवा सहित खराब मौसम की स्थिति के कारण पलटी हुई नाव को “बहुत छोटा” बताया गया. पहला शव इलाके की हवाई तलाश के दौरान मिला था. मौत के कारणों का पता लगाने के लिए अधिकारी पोस्टमार्टम और टॉक्सिकोलॉजी टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा: “हमारी संवेदनाएं मारे गए लोगों के परिवारों के साथ हैं, यह एक दिल दहला देने वाली स्थिति है.”

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के कराची में बंदूकधारियों ने हिंदू डॉक्टर की गोली मारकर हत्या की : रिपोर्ट

ये भी पढ़ें : चीन ने सीमा पर भारत को उकसाने वाले कदम उठाए : व्हाइट हाउस

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment