अब एक्स पर होंगी धुंआधार बातें, एलन मस्क ला रहे हैं ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का फीचर

Twitter, Twitter news, Twitter news today, Video calling on Twitter, audio calling on Twitter, X, X - India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
एलन मस्क यूजर्स की सहूलियत के लिए एक्स के प्लेफॉर्म में नए नए फीचर्स जोड़ रहे हैं।

X Twitter Calling Feature: अगर आप ट्विटर यानी एक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब इस माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म में गजब की सुविधा मिलने वाली है। वैसे तो एलन मस्क ने जब से ट्विटर को संभाला है वह तरह तरह के बदलाव कर रहे हैं लेकिन अब मस्क एक्स पर एक ऐसा फीचर लाने वाले है जिसके बाद इसका असर टेलीकॉम इंडस्ट्री में भी देखने को मिलेगा। एक्स यूजर्स को जल्द ही वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इस नए फीचर का ऐलान मस्क ने गुरुवार को किया। 

आपको बता दें कि मस्क ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि एक्स यूजर्स को बहुत जल्द इस प्लेटफॉर्म में वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग का फीचर मिलेगा। लेकिन गुरुवार को उन्होंने कॉलिंग सुविधा से जुड़ी एक नई बात यूजर्स के साथ शेयर की। मस्क ने एक पोस्ट के जरिए बताया कि एक्स पर वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए यूजर्सस को किसी भी तरह के नंबर की जररूत नहीं पड़ेगी। 

टेलिकॉम कंपनियों को मिलेगी कड़ी चुनौती

अगर एलन मस्क एक्स के प्लेटफॉर्म में बिना मोबाइल नंबर के वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग का फीचर लाते हैं तो इससे टेलीकॉम कंपनियों के लिए बड़ी मुसीबत पैदा हो सकती है। क्या होगा क्या नहीं होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। खबरों की मानें तो एक्स पर आने वाला नया फीचर आईओएस, एंड्रॉयड, मैक, पीसी पर काम करेगा। मस्क ने कहा कि मौजूदा समय में एक्स एक इम्पैक्ट फुल ग्लोबल बुक है। 

उन्होंने आने वाले दिनों में एक्स यूजर्स को कई तरह के नए नए एक्सपीरियंस मिलने वाले हैं। एक्स पर वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग के फीचर को कंपनी कई बार टीज कर चुकी है। माना जा रहा है कि कंपनी के अगले अपडेट में यूजर्स को एक्स पर कॉलिंग की नई सुविधा मिल जाएगी। एक रिपोर्ट की मानें यूजर्स को डॉयरेक्ट मैसेज सेक्शन में वॉयस कॉल या फिर वीडियो कॉल का ऑप्शन मिलेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK, Asia Cup 2023 Live Match: आ गई क्रिकेट के महाजंग की घड़ी, फ्री में ऐसे उठाएं भारत-पाकिस्तान के लाइव मैच का मजा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन




Source link

Leave a Comment