अफगानिस्तान पर आसमानी आफत, भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ से घर और खेत नष्ट

अफगानिस्तान पर आसमानी आफत, भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ से घर और खेत नष्ट- India TV Hindi

Image Source : FILE
अफगानिस्तान पर आसमानी आफत, भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ से घर और खेत नष्ट

Afghanistan News: अफगानिस्तान में पिछले साल अकाल पड़ा था। इस कारण खाने की किल्लत हो गई थी। अब भारी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ के कारण अफगानिस्तान में हाहाकार मच गया है। प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने शुक्रवार को कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में आंधी-तूफान और अचानक आई बाढ़ ने घरों और खेतों को नष्ट कर दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, वजीरी ने कहा कि भारी बारिश के कारण गुरुवार शाम को विनाशकारी बाढ़ आई, जिससे उत्तरी बल्ख प्रांत के जरी जिले और इसके आसपास के इलाकों में 300 से अधिक घर और 3,000 एकड़ खेत आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त या पूरी तरह से नष्ट हो गए।

अधिकारी ने बताया कि जरी जिले और आसपास के इलाकों में बाढ़ से कई मवेशी भी मारे गए हैं। अधिकारी ने कहा कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। प्रभावित परिवारों की मदद के लिए बचाव दलों को प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है।

भारी बाढ़ ने जाबुल प्रांत की राजधानी कलात को अफगानिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र के सात जिलों से जोड़ने वाला संपर्क भी काट दिया है। अफगानिस्तान के मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में देश के 34 प्रांतों में से 20 में अधिक बारिश और बाढ़ की भविष्यवाणी की है।

Also Read:

पेंशन विवाद को लेकर फ्रांस में नहीं थम रहा प्रदर्शन, लाखों लोग सड़क पर उतरे, रेल यातायात ठप

देश दिवालिया, भूखे मर रहे लोग, कंगाली के लिए IMF पर दोष मढ़ रहा पाकिस्तान

पुतिन अमेरिका आए तो क्या होंगे गिरफ्तार, जानें अमेरिकी विदेश मंत्री ने क्या दिया जवाब?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Leave a Comment