अपने सैन्य ब्लॉगर की हत्या से सकते में आया रूस, हमले के पीछे यूक्रेन का हाथ होने की आशंका

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi

Image Source : AP
प्रतीकात्मक फोटो

मास्को: यूक्रेन पर हमले के बाद से ही रूस के विभिन्न शहरों में धमाकों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। रूस के सेंट पीट्सबर्ग में एक ऐसे ही धमाके में रूसी सैन्य ब्लॉगर की मौत हो गई है। ऐसे में मास्को भी सकते में आ गया है। सैन्य ब्लॉगर की मौत उस वक्त हुई जब वह एक कैफे में थे और महिला ने उन्हें एक मूर्ति भेंट की। इस मूर्ति में धमाका हो गया। हमले में यूक्रेन का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

 

कैफे में धमाके से सैन्य ब्लॉगर की मौत


रूस के सेंट पीटर्सबर्ग शहर में रविवार को एक कैफे में हुए धमाके से एक चर्चित सैन्य ब्लॉगर की मौत हो गई और 15 लोग घायल हुए। रूसी मीडिया की खबरों में कहा गया है कि देश के दूसरे सबसे बड़े शहर सेंट पीटर्सबर्ग में ‘‘स्ट्रीट बार’’ कैफे में हुए धमाके में ब्लॉगर व्लादलेन तातार्स्की की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, कैफे में आगंतुक द्वारा ले जाए गए ‘‘विस्फोटक उपकरण’’ से धमाके का दावा किया गया है। हालांकि, इस संबंध में अधिक विवरण सामने नहीं आया है। रूसी मीडिया और सैन्य ब्लॉगर्स ने कहा है कि तातार्स्की लोगों से मिल रहे थे और एक महिला ने उन्हें एक प्रतिमा भेंट की, जिसमें धमाका हो गया। धमाके में इमारत का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। यूक्रेन पर हमले के बाद से रूस में गोलीबारी और विस्फोट की कई घटनाएं हुई हैं। इन घटनाओं में किसकी संलिप्तता थी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Leave a Comment