अपने पुराने घर में शिफ्ट नहीं होना चाहते राहुल गांधी, हाउसिंग कमिटी को चिट्ठी लिखकर कही ये बात

[ad_1]

Rahul Gandhi - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
12 तुगलक लेन आवास पर शिफ्ट होना नहीं चाहते राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने के बाद उन्हें उनका पुराना आवास दे दिया गया था। अब खबर आ रही है कि खुद राहुल गांधी 12 तुगलक लेन वाले इस बंगले में शिफ्ट नहीं होना चाहते हैं। इस बारे में उन्होंने हाउसिंग कमिटी को भी पत्र लिखकर अवगत करा दिया है। बता दें कि राहुल गांधी को यह बंगला 19 साल पहले बतौर अमेठी सांसद दिया गया था।

टाइप 7 बंगला है 12 तुगलक लेन

12 तुगलक लेन का यह बंगला टाइप-7 का है। टाइप 7 बंगला का रकबा एक से डेढ़ एकड़ के बीच होता है. इसमें टाइप 8 बंगलों की तुलना में एक बेडरूम कम ( 4 बेडरूम) होता है. ऐसे बंगले अशोका रोड, लोधी इस्टेट, कुशक रोड, कैनिंग लेन, तुगलक लेन आदि में हैं। ऐसे बंगले वरिष्ठ सांसदों, राज्य मंत्रियों और दिल्ली हाईकोर्ट ने जजों को आवंटित होते हैं।

ये दिए गए हैं ऑप्शन 

सूत्र के मुताबिक राहुल गांधी को हाउसिंग कमिटी की ओर से सात सफदरगंज लें और तीन साउथ एवेन्यू बंगले का ऑप्शन दिया गया है। राहुल गांधी की टीम के लोग दोनो बंगलो का मुआयना भी कर चुके हैं, लेकिन अभी फ़िलहाल कुछ तय नहीं हुआ है। दरअसल उनकी टीम सुरक्षा के लिहाज से भी बंगले का मुआयना कर रही है क्योंकि राहुल के पास  Z प्लस सुरक्षा भी है।

ये भी पढ़ें-

चंद्रयान-3 से अमेरिका को भी मिलेगी बहुत बड़ी मदद, NASA के चांद अभियान में होगा सहायक 

एकतरफ चांद पर पहुंचकर भारत ने बनाया रिकॉर्ड, तो यहां यूट्यूब, ट्विटर पर ISRO की पोस्ट ने बनाया अनोखा कीर्तिमान 

https://www.youtube.com/watch?v=H5tQDGQZPIw

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Comment