भारत में कोरोनावायरस की संख्या, 15 अक्टूबर: दैनिक मौतों में महत्वपूर्ण गिरावट

Spread the love
CoronaVirus
कुमार एम जेबलिन की कलम से
(Journalist)
भारत के कोरोनावायरस की संख्या बताई गई, 15 अक्टूबर: दैनिक मौतों में महत्वपूर्ण गिरावट भारत के कोरोनावायरस मामलों की संख्या बताई गई: चूंकि नए संक्रमणों की संख्या में कमी आई है, इसलिए मौतों की संख्या भी है। बुधवार को, 680 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की सूचना दी गई, 27 जुलाई के बाद सबसे कम।कोरोनावायरस, कोविद 19 समाचार, कोरोनावायरस भारत मृत्यु, कोविद भारत मृत्यु टोल, कोरोनवायरस वायरस राज्य वार, भारत में कोरोनावायरस सक्रिय मामले, मास्क पहने एक व्यक्ति शुक्रवार, 9 अक्टूबर, 2020 को धर्मशाला में एक बंद दुकान के सामने एक अखबार पढ़ता है। नए संक्रमणों की संख्या में गिरावट के साथ-साथ, कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों में भी महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की गई है। पिछले बारह दिनों से, मौतों की संख्या 1,000 से नीचे बनी हुई है।

25 अगस्त से, कुछ अपवादों को छोड़कर, भारत हर दिन 1,000 से अधिक कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की रिपोर्ट कर रहा है

25 अगस्त से, कुछ अपवादों को छोड़कर, भारत हर दिन 1,000 से अधिक कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की रिपोर्ट कर रहा है। इनमें से कई दिनों में, भारत दुनिया में कोरोनावायरस से संबंधित मौतों का सबसे बड़ा योगदानकर्ता था। लेकिन पिछले महीनों में बेवजह नए संक्रमणों की संख्या में कमी आई है, इसलिए मौतों की संख्या कम है। बुधवार को, देश भर से 680 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की सूचना दी गई, जो 27 जुलाई के बाद सबसे कम है।

वास्तव में संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या से जुड़ा हुआ है।

पिछले तीन दिनों से, यह टैली 800 से नीचे बनी हुई है। मौतों की संख्या में गिरावट आश्चर्यजनक नहीं है, क्योंकि यह वास्तव में संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या से जुड़ा हुआ है। मौतों की प्रवृत्ति आम तौर पर संक्रमण संख्या में प्रवृत्ति का पालन करती है जिसमें लगभग दो सप्ताह का अंतराल होता है। संक्रमण में गिरावट शुरू हुए लगभग चार सप्ताह हो चुके हैं, जबकि पिछले दो सप्ताह में मृत्यु की संख्या घटने लगी है। फिर भी, गुरुवार को हुई मौत की रैली में तेज गिरावट थोड़ी आश्चर्यजनक है, हालांकि स्वागत योग्य है।

पिछले दो हफ्तों में, भारत से लगभग 12,500 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतें हुई हैं। इससे पहले के दो 14 दिनों की अवधि में यह संख्या 15,000 से अधिक हो गई थी

और पिछले दो हफ्तों में, भारत से लगभग 12,500 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतें हुई हैं। इससे पहले के दो 14 दिनों की अवधि में यह संख्या 15,000 से अधिक हो गई थी। और भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील के बाद दुनिया में कोरोनोवायरस से संबंधित सबसे अधिक मौतों की सूचना दी है। और इस बीच, दिल्ली ने एक बार फिर से एक दिन में 3,000 से अधिक नए मामलों की रिपोर्ट करना शुरू कर दिया है। दिल्ली की संख्या बारह दिनों तक 3,000 से नीचे रही, लेकिन मंगलवार और बुधवार को यह आंकड़ा पार कर गई। लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि दिल्ली में गिरावट का रुख बदला है या नहीं।

और एक राज्य जहां मामलों में गिरावट सबसे प्रभावशाली रही है, वह राज्य आंध्र प्रदेश है

और एक राज्य जहां मामलों में गिरावट सबसे प्रभावशाली रही है, वह राज्य आंध्र प्रदेश है, और जो देश का दूसरा सबसे बड़ा कैसलोआड राज्य है। और एक महीने की अवधि में, मामलों की संख्या लगातार 10,000 के स्तर से घटकर 4,000 से कम हो गई है। और बुधवार को, इसने लगभग 3,900 नए मामलों को दर्ज किया, पहली बार जब यह संख्या 20 जुलाई से एक गैर-सोमवार को 4,000 से नीचे चली गई थी।और जुलाई में एक दिन में 8 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर से घटकर बस एक दिन में अब 0.6 फीसदी।

केरल भी आखिरकार कमी के संकेत दे रहा है। पिछले तीन दिनों में, इसकी दैनिक संक्रमण संख्या हाल के दिनों की तुलना में काफी कम रही है।

और केरल भी आखिरकार कमी के संकेत दे रहा है। पिछले तीन दिनों में, इसकी दैनिक संक्रमण संख्या हाल के दिनों की तुलना में काफी कम रही है। और एक महीने में पहली बार इसकी विकास दर तीन फीसदी से नीचे आ गई है।कोरोनावायरस स्पष्टीकरण भारत की दैनिक कोविद – 19 मौतों में महत्वपूर्ण गिरावट बुधवार को देश भर में 68,000 से कम नए मामलों का पता चला, जबकि 81,000 से अधिक लोगों को बीमारी से उबरने की घोषणा की गई थी। पिछले 27 दिनों में से 22 में रिकवरी ने नए संक्रमण को पार कर लिया है। 73 लाख से अधिक लोग अब तक इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से लगभग 64 लाख लोग ठीक हो चुके हैं

For latest update of corona click here to see

https://www.worldometers.info/coronavirus/country/india/

कोरोना का नवीनतम अपडेट देखने के लिए यहां क्लिक करें

https://www.worldometers.info/coronavirus/country/india/

Leave a Reply