श्रीनगर: ऑटो ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, रुपयों से भरा बैग भूल गए यात्री तो उसे पुलिस के पास जमा कराया

[ad_1]

Srinagar Auto Driver- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
ऑटो ड्राइवर ने पेश की मिसाल

श्रीनगर: एक कहावत है कि ईमानदारी सबसे सुंदर आभूषण है। ताजा मामला श्रीनगर का है, जहां एक यात्री अपना बैग ऑटो रिक्शा में भूल गया था, जिसमें विदेशी मुद्रा सहित 87 हजार रुपए नकद थे। लेकिन ऑटो चालक ने इस बैग को पुलिस को सुरक्षित लौटा दिया। ऑटो चालक की इस ईमानदारी की हर तरफ तारीफ हो रही है। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल बांग्लादेश के एक पर्यटक 38 साल के मोहम्मद असुदु जमान अपनी पत्नी के साथ एक ऑटो रिक्शा में सवार हुए। यह घटना आज (9 मार्च) की है। यात्रियों ने डलगेट से बुलेवार्ड रोड श्रीनगर के लिए ऑटो रिक्शा किया। लेकिन वह अपना बैग ऑटोरिक्शा में भूल गए और चले गए।

ऑटो ड्राइवर मोहम्मद असलम इन यात्रियों को अपनी मंजिल पर छोड़कर काफी दूर निकल आए, तब उनकी नजर बैग पर पड़ी। उन्होंने बैग खोलकर देखा तो बैग में नकदी थी। वह वापस उस रोड पर गए, जहां उन्होंने पर्यटकों को छोड़ा था, लेकिन वह उन्हें नहीं मिले। इसलिए वह पुलिस चौकी नेहरू पार्क गए और वहां कीमती सामान जमा करा दिया।

इस बीच, असदु जमान ने भी अपने बैग के गायब होने के बारे में पुलिस शिकायत दर्ज की थी। इसमें नकदी और पासपोर्ट था। दोनों दावों का सत्यापन किया गया और उस व्यक्ति को सुरक्षित रूप से उसका बैग वापस कर दिया गया। इस पर असद जमान ने ऑटो चालक की ईमानदारी की खूब तारीफ की। 

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: पर्यटन मंत्री के बेटे ने राहुल गांधी और सीएम गहलोत के खिलाफ खोल दिया मोर्चा, कहा- कांग्रेस पार्टी का कोई विजन नहीं

पंजाब: गुरदासपुर सेक्टर में बीएसएफ के जवानों को मिली बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Comment