राजस्थान: करंट ने ली एक की परिवार 4 सदस्यों की जान, एक के बाद आए चपेट में

[ad_1]

हाइलाइट्स

बाड़मेर के शिव इलाके में हुआ दर्दनाक हादसा
मृतकों में महिला उसके पिता और दो बेटे हैं शामिल
पुलिस ने चारों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपे

बाड़मेर. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले के शिव थाना इलाके के रामदेवपुरा गांव में करंट लगने से एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इनमें महिला, उसके पिता और दो बेटे शामिल हैं. घटना की जानकारी मिलते ही शिव थाना पुलिस और पुलिस उपाधीक्षक रामसर मौके पर पहुंचे और आलाधिकारियों को घटना की जानकारी दी. एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उनको उनके परिजनों को सौंप दिया है.

पुलिस के अनुसार दिल को दहला देने वाली यह घटना शिव थाना इलाके के आरंग पंचायत के रामदेवपुरा गांव की है. वहां शुक्रवार को एक घर में लगी आटा चक्की में अचानक बिजली का तेज करंट दौड़ गया. उसी दौरान चक्की को बंद करने के लिए जैसे ही घर की महिला छैल कंवर ने उसे हाथ लगाया तो वह करंट की चपेट में आ गई. मां को करंट से तड़पता देखकर उसके मासूम बेटों ने उसे बचाने के लिए छू लिया. इससे बिजली के करंट ने उनको भी अपनी चपेट में ले लिया.

महिला के ससुर किसी को सूचना नहीं दे पाए
उस समय छैल कंवर के पिता हठे सिंह भी उनके घर आए हुए थे. बेटी और दोहितों को करंट से तड़पता देखकर वे भी उनको बचाने के लिए दौड़े. लेकिन उनकी कोशिश भी करंट के सामने कुछ नहीं कर पाई. हठे सिंह भी करंट की चपेट में आ गए. इससे चारों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. उस समय छैल कंवर के ससुर भग सिंह भी वहीं थे. लेकिन वे लकवाग्रस्त होने के कारण अपनी जगह से हिलडुल नहीं पाए और न ही किसी को इसकी सूचना दे पाए.

महिला का पति जब घर आया तब घटना का पता चला
घटना के करीब चार घंटे बाद छैल कंवर के पति अर्जुन सिंह घर आए तो नजारा देखकर वे सकते में आ गए. अर्जुन सिंह अपने साले को इलाज के लिए जोधपुर एम्स गए हुए थे. बेटे के इलाज के लिए ही छैल कंवर के पिता बेटी के पास आए थे. मृतकों में शामिल हठे सिंह गडरा रोड थाना इलाके के सरगिला गांव के रहने वाले थे. चार घंटे तक चारों लोगों के शव वहीं पर पड़े रहे और किसी को इसकी जानकारी नहीं मिल पाई.

पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी है
छैल कंवर का पति जब घर पर आया तब जाकर गांव और आस पड़ोस के लोगों को घटना की जानकारी मिली. इस हादसे की सूचना के बाद कई नेताओं ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने शवों को वहां से उठवाकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. बाद में शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी है.

Tags: Barmer news, Big accident, Crime News, Rajasthan news

[ad_2]

Source link

Leave a Comment