महिला के बिस्तर में छिपा हुआ था 6 फुट का जहरीला सांप लेकिन उसे नहीं थी कोई खबर, फिर…

snake- India TV Hindi

Image Source : FB/ZACHERYSSNAKEANDREPTILERELOCATION
6 फुट का जहरीला सांप बिस्तर में निकला

नई दिल्ली: सांप एक ऐसा जीव है, जिसे देखकर सामान्य तौर पर इंसान डर ही जाता है। हालांकि बहुत से ऐसे भी लोग हैं, जो सांपों से इस तरह से खेलते हैं कि जैसे वो कोई पालतू जीव हो। हालांकि ऐसा करने वाले बिरले ही होते हैं। ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है, जहां एक महिला के बिस्तर में 6 फुट लंबा जहरीला सांप छिपा हुआ था। CBS न्यूज ने बताया कि सोमवार को जब महिला ने अपनी चादरें बदलने की कोशिश की, तो ये सांप निकल पड़ा। इस सांप की पहचान जहरीले ईस्टर्न ब्राउन के रूप में हुई। बाहर निकलते ही सांप भागने की कोशिश करने लगा लेकिन महिला ने दरवाजा बंद कर दिया और सांप पकड़ने वाले लोगों को बुला लिया।  

ज़ैचेरीज़ स्नेक एंड रेप्टाइल रिलोकेशन के मालिक ज़ाचेरी रिचर्ड्स ने सीबीएस न्यूज़ को बताया कि जब मैं सांप को पकड़ने के लिए पहुंचा तो महिला बाहर ही उनका इंतजार कर रही थीं। जैसे ही वो बेडरूम में गए तो सांप बिस्तर पर लेटा हुआ था और उन्हें देख रहा था। 

ज़ैचेरीज़ स्नेक एंड रेप्टाइल रिलोकेशन ने महिला के बिस्तर पर मौजूद 6 फुट के सांप की तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट की हैं। रिचर्ड्स ने कहा कि गर्मी से बचने के लिए सांप खुले दरवाजे से आया था। इसे पकड़ने के बाद, वह सांप को पास की झाड़ियों में ले गए और उसे सुरक्षित छोड़ दिया। 

उन्होंने कहा, ‘सांप शायद आश्रय लेने के लिए खुले दरवाजे से अंदर आया होगा क्योंकि उस दिन बाहर काफी गर्मी थी, या वह सोने के लिए बस एक अच्छा आरामदायक बिस्तर चाहता था। यदि आप एक सांप को देखते हैं, तो आप उसे अकेला छोड़ना चाहते हैं, वापस इससे दूर और जहां संभव हो और ऐसा करना सुरक्षित हो, उसे एक कमरे में सीमित कर दें क्योंकि इससे हमें खोजने में आसानी होती है।’

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र में ‘लव जिहाद’ कानून बनाने की मांग हुई तेज तो डिप्टी CM फडणवीस ने कह दी ये बड़ी बात

दिल्ली-NCR के बाद आज मणिपुर में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता

 

 

Latest India News




Source link

Leave a Comment