मध निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा में 6 परीक्षार्थी गिरफ्तार:भागलपुर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हुई कार्रवाई, ब्लूटूथ डिवाइस से कर रहे थे नकल

[ad_1]

भागलपुर36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
भागलपुर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित मध निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस के साथ 6 परीक्षार्थी हुए गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar

भागलपुर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित मध निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस के साथ 6 परीक्षार्थी हुए गिरफ्तार।

भागलपुर के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित मध निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस और प्रश्नों के उत्तर लिखे कागज के साथ छह परीक्षार्थी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के सिटी कॉलेज में परीक्षा दे रहे 26 वर्षीय छात्र पंकज कुमार को पुलिस ने ब्लूटूथ डिवाइस के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं रिषभ कुमार के पास से प्रश्नों के उत्तर लिखे कागज जबकि अन्य सभी परीक्षार्थियों के पास से ब्लूटूथ डिवाइस बरामद किया है।

गिरफ्तार परीक्षार्थियों की विवरणी पंकज कुमार, पिता मुकुन्द प्रसाद सिंह, महदतपुर, नवगछियाशैलेन्द्र कुमार, पिता चमकलाल मंडल, कटोरिया, रसलपुरकुंदन गोस्वामी, पिता अनंत गोस्वामी, कुरपट, सबौररिषभ कुमार, अजय यादव, मायागंज, बरारीमोहित कुमार, अनिरुद्ध यादव, कतरा, गोपालपुरमधु कुमारी, पिता दुखन सिंह, झंडापुर, बिहपुरपुलिस ने इन सभी परीक्षार्थियों के पास से ब्लूटूथ डिवाइस और चीट पुर्जा बरामद किया है। सभी गिरफ्तार परीक्षार्थियों के विरुद्ध धारा 419 420 एवं बिहार परीक्षा अधिनियम 1981 के तहत पंजीकृत किया गया है।

आपको बता दें कि केंद्रीय चयन परिषद की ओर से मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग में सिपाही की भर्ती के लिए राज्य के 38 जिलों में रविवार को परीक्षा हुई। एक पाली में हुई इस परीक्षा के लिए राज्य भर में 668 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस दौरान कदाचार के आरोप में 65 परीक्षार्थियों को पकड़कर संबंधित केंद्राधीक्षकों ने स्थानीय थाने को सौंप दिया। इनके पास से 6 मोबाइल फोन और 29 ब्लूटूथ डिवाइस जब्त किए गए।

जानकारी के मुताबिक जमुई से 15, लखीसराय से चार, पूर्णिया से 6, सुपौल से तीन, सहरसा से तीन, बांका में दो और कटिहार में 1 परीक्षार्थी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पकड़े गए हैं। सभी पकड़े गए परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्कासित कर कानूनी कार्रवाई की गई है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment