पाकिस्तान से आने वाली हवाओं ने बदला मौसम, आज भी इन इलाकों में बारिश का अनुमान, जानें मौसम का हाल

[ad_1]

पाकिस्तान से आने वाली हवाओं ने बदला मौसम, आज भी इन इलाकों में बारिश का अनुमान, जानें मौसम का हाल- India TV Hindi

Image Source : FILE
पाकिस्तान से आने वाली हवाओं ने बदला मौसम, आज भी इन इलाकों में बारिश का अनुमान, जानें मौसम का हाल

IMD: देशभर में अप्रैल के महीने में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत में अगले तीन से चार दिनों तक हवा आंधी और बारिश का दौर बने रहने का अनुमान जताया हैै। वहीं उत्तर भारत में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन फिर गर्मी बढ़ने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। वहीं पूर्वी भारत के राज्यों में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक हीटवेव की आशंका जताई है। इसके बाद फिर थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। 

जानिए कैसा रहेगा राजधानी दिल्ली का मौसम?

मौसम विभाग की मानें तो आज 21 अप्रैल को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं। शुक्रवार को कहीं कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। वेदर एजेंसी ‘स्काईमेट‘ की मानें तो ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम के कुछ इलाकों में तेज हवा और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। हालांकि इसके बाद समस्त उत्तर भारत में फिर से गर्मी बढ़ेगी।

कैसे बदला मौसम?

अप्रैल के महीने में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। कभी तेज गर्मी तो कभी आसमान में बादल घिरने और हवा आंधी के साथ बारिश का क्रम बना हुआ है। पश्चिमी इलाकों की बात करें तो एक ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा पाकिस्तान से लगे दक्षिण पश्चिम राजस्थान पर बना हुआ है और पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और इससे सटे पंजाब पर बना हुआ है। इस कारण समूचे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बिगड़ गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Comment