पाकिस्तान में भूख से मरती अवाम, आटे की लूट के लिए हो रही मारामारी, देखें Video

[ad_1]

पाकिस्तान में भूख से मरती अवाम, आटे की लूट के लिए हो रही मारामारी, देखें Video- India TV Hindi

Image Source : FILE
पाकिस्तान में भूख से मरती अवाम, आटे की लूट के लिए हो रही मारामारी, देखें Video

Pakistan: पाकिस्तान की हालत कंगाल हो गई है। भूख से मरती अवाम दाने दाने को मोहताज है। हालत इतनी बुरी है कि आटे के लिए लोग मरने मारने पर उतारू हैं। गरीब और कंगाल पाकिस्तान की यह दुर्दशा सुधरने का नाम नहीं ले रही है। आटे की लूट में पुरुष तो पुरुष, महिलाएं भी पीछे नहीं हैं। एक एक बोरी के लिए लूटमारी मची हुई है। आटे के लिए हो रही इस मारामारी का वीडियो भी वायरल हो रहा है। जो ये हकीकत बयां कर रहा है। आटा लदे ट्रक से बोरियों की लूट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान को भले ही चीन का साथ मिल गया हो, लेकिन आर्थिक रूप से बदहाल देश की हालात सुधरती नहीं दिख रही है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की ओर से मिलने वाली मदद अभी अटकी हुई है और देश के लोगों की भूख काबू के बाहर हो चुकी है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की बदहाली के कई वीडियो वायरल हो रहेह हैं।

कंगाल पाकिस्तान में अनाज की लूट

अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के जो वीडियो ट्विटर पर शेयर किए जा रहे हैं, उनमें देखा जा सकता है कि अपनी और अपने परिवार के पेट की आग बुझाने की जद्दोजहद में आम जनता लूटपाट पर उतारू हो गई है। वायरल वीडियो भूख के लिए जान पर खेलते लोगों की हालत बयां कर रहे हैं। 

देश में महंगाई का कोहराम जारी 

पाकिस्तान में महंगाई दर ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फरवरी के महीने में महंगाई दर 31.5 फीसदी रिकॉर्ड की गई थी, जो 1974 के बाद यानी करीब 50 साल में सबसे ऊपर है। वहीं, अगर रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों की तुलना पिछले साल से करें, तो इसमें भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। मार्च 2022 में 20 किलो आटे की कीमत 1160 रुपये थी। एक साल में गेहूं के आटे की कीमतों में 53.1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Also Read:

Explainer: मॉस्को पहुंचे चीनी राष्ट्रपति, जिनपिंग-पुतिन की मुलाकात पर दुनिया की नजर, क्या रुकेगी रूस-यूक्रेन में जंग?

तालिबानी सरगना ने अफगानिस्तान में जारी किया ऐसा फरमान, जिसे पढ़कर आप भी हो जाएंगे हैरान

दोस्त जापान ने कह दी ऐसा बात, दुविधा में पड़ गया भारत, पीएम मोदी से हुई जापानी पीएम किशिदा फुमियो

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Comment