'नई पेंशन गो बैक पुरानी पेंशन लागू करो':कैमूर में डॉक्टर्स सहित नर्स ने किया विरोध प्रदर्शन, चिकित्सक मना रहे ब्लैक डे

[ad_1]

कैमूर32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
डॉक्टर्स ने जताया विरोध प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar

डॉक्टर्स ने जताया विरोध प्रदर्शन।

कैमूर के सदर अस्पताल भभुआ के सभी चिकित्सक, नर्स, पैरामेडिकल सहित सभी स्टाफ काला बिल्ला लगाकर ब्लैक डे मना रहे हैं। नई पेंशन गो बैक पुरानी पेंशन लागू करो का नारा लगा रहे हैं।

डॉक्टर्स ने लगाया काला बिल्ला।

डॉक्टर्स ने लगाया काला बिल्ला।

नई पेंशन योजना का विरोध

डॉक्टर्स का कहना है कि सरकार जो नई पेंशन स्कीम लेकर आई है, वह हमलोग स्वीकार नहीं करेंगे। पुरानी पेंशन योजना बहाल करना ही होगा । हमलोग अपने संघ के आह्वान पर आज कार्य बाधित नहीं किए हैं। बल्कि काला बिल्ला लगाकर नई पेंशन योजना का विरोध कर रहे हैं और काम कर रहे हैं।

नर्स से लेकर डॉक्टर्स ने विरोध प्रदर्शन किया।

नर्स से लेकर डॉक्टर्स ने विरोध प्रदर्शन किया।

सदर अस्पताल भभुआ के 60 से 70 डॉक्टर, नर्स सहित सभी स्टाफ इस विरोध में शामिल हैं। अगर इसके बाद भी सरकार नहीं मानेगी और पुरानी पेंशन योजना नहीं बहाल होगा तो हम लोगों का संघ के आह्वान पर चरण बध तरीके से आंदोलन शुरू होगा।

काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया

सदर अस्पताल भभुआ के चिकित्सक डॉ रवि रंजन ने बताया कि नई पेंशन योजना जो सरकार लाई है, उसके विरोध में हमलोगों ने शुक्रवार को काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया है। इसको वापस लिया जाए और पुरानी पेंशन योजना जो सदियों से चली आ रही थी उसे वापस लाया जाए। हमारे जितने भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर, नर्स, रेगुलर स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ सहित सभी लोग यहां एकत्रित हुए हैं।

संघ के आह्वान पर कार्रवाई

हम लोगों ने काम को बाधित नहीं किया है। काला बिल्ला लगा कर काम कर रहे हैं। सरकार को सूचित कर रहे हैं कि यह योजना ठीक नहीं है। इसे वापस किया जाए। इसके लिए राज्य ही नहीं पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। आगे संघ के आह्वान पर कार्रवाई जारी होगी। यह सिर्फ एक दिन का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

नई पेंशन गो बैक पुरानी पेंशन लागू करो का नारा लगाया।

नई पेंशन गो बैक पुरानी पेंशन लागू करो का नारा लगाया।

सदर अस्पताल भभुआ के चिकित्सक डॉक्टर अविनाश पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि नई पेंशन योजना के खिलाफ हमलोग ब्लैक डे मना रहे हैं। कैमूर जिला ही नहीं बल्कि पूरे राज्य और देशभर में यह प्रदर्शन हो रहा है। सारे स्वास्थ्यकर्मी ब्लैक डे में शामिल हैं। अभी हमारे यहां पर हमारे साथ 60 से 70 कर्मी मौजूद है। बाकी लोग अपना ड्यूटी कर रहे हैं जिससे किसी भी मरीज को परेशानी न हो।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Comment