देश छोड़कर अमेरिका भागने वाले हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान! इस शख्स ने कर दिया खुलासा

[ad_1]

इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री- India TV Hindi

Image Source : FILE
इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान जल्द ही संयुक्त राज्य अमेरिका भागने वाले हैं, क्या अब इमरान खान की हिम्मत जवाब दे गई है, क्या अब पीएम शहबाज शरीफ की सरकार से लड़ने का साहस इमरान खान में नहीं बचा है, क्या अमेरिका इमरान खान को शरण दे देगा। क्या अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा साथ छोड़े जाने के बाद वाकई इमरान खान अमेरिका भागने की गुप्त प्लानिंग कर चुके हैं। इमरान के अमेरिका भागने का दावा पाकिस्तान में गरीबी उन्मूलन और सामाजिक सुरक्षा राज्यमंत्री फैजल करीम कुंडी ने गुरुवार को किया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के पदाधिकारी और राज्यमंत्री कुंडी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, मैं आप लोगों को कुछ खबरें देने जा रहा हूं जो मुझे अपने सूत्रों से मिली हैं : इमरान खान जल्द ही अमेरिका में राजनीतिक शरण के लिए आवेदन करेंगे।

9 मई को उनकी गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय सहित सैन्य प्रतिष्ठानों को जला दिया था और तोड़-फोड़ की थी। इस दिन को सेना ने ‘ब्लैक डे’ कहा था। हिंसक विरोध के सिलसिले में पार्टी के कई नेताओं और हजारों कार्यकर्ताओं को गोलबंद किया गया है और सेना ने इस बात पर जोर दिया है कि सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों में शामिल लोगों पर पाकिस्तानी सेना अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत मुकदमा चलाया जाए। खान के करीबी सहयोगी असद उमर ने मौजूदा स्थिति का हवाला देते हुए महासचिव और कोर कमेटी के सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया है। फवाद चौधरी समेत कई अन्य नेता भी पार्टी छोड़ चुके हैं।

इमरान की पार्टी की मान्यता भी रद्द करने की तैयारी

बीते 9 मई की बर्बरता के बाद शिरीन मजारी, आमिर महमूद कियानी, मलिक अमीन असलम, महमूद मौलवी, आफताब सिद्दीकी और फैयाजुल हसन चौहान सहित कई पार्टी नेताओं और सांसदों ने राज्य के प्रतिष्ठानों पर हमलों की सार्वजनिक रूप से निंदा की और पूर्व सत्ताधारी दल को छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं। 9 मई को ही इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पाकिस्तान के आर्मी दफ्तर समेत कई जगहों पर हिंसा, तोड़फोड़ व आगजनी हुई। इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भारी संख्या में गिरफ्तार किया गया। उन पर सैन्य अदालत पर मुकदमा चलाए जाने को पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने मंजूरी दे दी है। अब इमरान खान की पार्टी पीटीआइ की मान्यता रद्द करने की भी तैयारी हो चुकी है। क्या इन वजहों से इमरान खान की हिम्मत जवाब दे गई है, जिससे वह अमेरिका भागने की प्लानिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

ब्रिटिश पीएम के आवास के गेट से टकराई तेज रफ्तार संदिग्ध कार, घटना के वक्त ऋषि सुनक भी थे मौजूद

भारतीय पर्व के पटाखे से जलेंगे चीन और पाक, अब दिल्ली से अमेरिका तक मनेगी दिवाली; न्यूयॉर्क में होगी सरकारी छुट्टी

Latest World News



[ad_2]

Source link

Leave a Comment