दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारण देखते हुए 24 खुले रहेंगे शमशान घाट

दिल्ली में कोरोना शवों की संख्या

दिल्ली में कोरोना शवों की संख्या देखते हुए 24 खुले रहेंगे शमशान घाट, दिल्ली में बढ़ती मौतों की संख्या, श्मशान घाटों पर लंबी कतारें, श्मशान घाट वर्तमान में चौबीस घंटे चल सकते हैं !, दिल्ली नगर निगम ने रात के मृतकों को संयोग से दफनाने की अनुमति दी है।

दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारण दिल्ली नगर निगम ने रात के मृतकों को संयोग से दफनाने की अनुमति दी है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम से कड़ाकदुमा में श्मशान की सीढ़ियों को चौबीस घंटे बना सकता है। सीजीजी फायरप्लेस पियर्स की एक जोड़ी सीढ़ियों के भीतर दस हाल की आग के किनारे शुरू होने जा रही है। गाजीपुर श्मशान की सीढ़ियों पर पांच सीएनजी टायर शुरू होने जा रहे हैं। EDMC के नीचे, पैंतीस पाइरेट्स कोरोना कुल मिलाकर 3 श्मशान घाट मृतकों के लिए संरक्षित हैं।

दिल्ली में कोरोना शवों की संख्या और दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण मामला बेकाबू हो रहा है

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के दिल्ली में कोरोना शवों की संख्या कारण मामला बेकाबू हो रहा है। सबसे बड़ी चिंता यह है कि वर्तमान में मौतों की मात्रा तेजी से हर रोज बढ़ने लगी है। शुक्रवार को भी, दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण 141 मौतें हुई हैं, वर्तमान में मौतों की संख्या बढ़कर ग्यारह हो गई है, 793। लगातार मौतों से मृत्यु दर लगभग 4.47 प्रतिशत हो गई है।

दिल्ली में कोरोना शवों की संख्या दिल्ली में मौतों में तेजी लाने के आंकड़ों के कारण, भस्मीकरण के आधार पर अयू प्रांगण के मैदानों को पंक्तिबद्ध किया जा रहा है। लंबी लाइनों के कारण, दिल्ली नगर निगम (MCD) ने भस्मारती और दफनाने के लिए रात के समय में भी घाटों के संचालन की अनुमति दी है। इसके साथ ही, अपनी सीमा का विस्तार करने और कोविद डेथ्स को जलाने के लिए वर्तमान भस्मारती घाटों पर अलग व्यवस्था बनाई जाती है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईस्ट एमसीडी) द्वारा शाहदरा नॉर्थ और शाहदरा साउथ ज़ोन में संचालित किए जा रहे जलाशय मैदान और कब्रिस्तान के बारे में नए आदेश दिए गए हैं।

covid 19 cremations दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारण देखते हुए 24 खुले रहेंगे शमशान घाट

EDMC राजनेता निर्मल जैन ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम, दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारणकड़ाकाडूमा में असंगत घाट को चौबीस घंटे तक बना सकता है। उन्होंने कहा कि कडाकाडुमा श्मशान में हाल ही में दस चिमनी के किनारे से सीएनजी फायरप्लेस पियर्स की एक जोड़ी शुरू होने जा रही है। एक समान समय में, गाजीपुर श्मशान की सीढ़ियों पर से पांच सीएनजी टायर शुरू किए जा रहे हैं। जैन ने कहा कि कॉरपोरेशन के नीचे 3 जलाशय घाटों के भीतर पैंतीस पाइरेट्स कोरोना मृतकों के लिए संरक्षित हैं। दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारण कब्रिस्तान के भीतर दफन किए जाने वाले मुस्लिम और ईसाई समुदाय के कोरोना मृतकों के लिए पर्याप्त क्षेत्र है।

गाजीपुर में दहन मैदान की पार्किंग में अपने रिश्तेदारों का अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

महानगर में COVID-19 मौतों के अंतराल पर स्पाइक के बीच,दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारण कुछ व्यक्तियों को राजधानी के अंतराल पर गाजीपुर में दहन मैदान की पार्किंग में अपने रिश्तेदारों का अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर होना पड़ा। गैर-covid ​​रोगियों के शरीर के परिणामस्वरूप दहन भूमि को प्रतिदिन 50-60 निकायों के संबंध में प्राप्त किया जाता है। दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारण व्यक्तियों का दावा है कि उन्हें कई बार वापस लौटने की ज़रूरत है क्योंकि वे दहन मैदान में अंतराल पर घर प्राप्त नहीं करते हैं।

दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारण मैं रविवार को भी यहां आया था, सभी जगह शव पड़े हुए थे कि वे पार्क में अंतराल पर शवों को जलाएंगे। एक बार जब मैंने पूछा कि क्या मैं मेरा मृतक के दहन के लिए घर जा रहा हूं, तो उन्होंने इनकार कर दिया और पूछा। कल लौटने के लिए, “विकास विश्व स्वास्थ्य संगठन रविवार को गाजीपुर लौट आया था, इसी तरह सप्ताह के दिनों में। “मेरा मृतक COVID नकारात्मक था,” विकास एक और। इसी तरह, एक क्षेत्र के लोक सेवक सवराज प्रधान ने कहा कि अंदर मामला अच्छा नहीं है।

दिल्ली में कोरोना शवों की बढ़ते संख्या के कारण एकमात्र मुद्दा यह है कि कोविद रोगियों के परिणामस्वरूप, पूरी तरह से समर्पित कर्मचारियों को विभिन्न अनुष्ठानों को करना चाहिए, जो पहले परिवारों द्वारा किया जा रहा था। अन्यथा, हमारे पास घर है, ”उन्होंने कहा। साउथ एमसीडी के पास पंजाबी बाग, होशियल, सुभाष नगर, लोधी रोड, सराय काले खान, द्वारका सेक्टर चौबीस और लाल कुआँ और आईटीओ में एक जगह है।

Kajal Manikya

Leave a Comment