जहानाबाद रोजगार मेले में 650 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन:13 कंपनियों ने लिया भाग, इनका उद्देश्य लोगों को रोजगार देना है

[ad_1]

जहानाबाद38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कर्यक्रम में मौजूद लोग। - Dainik Bhaskar

कर्यक्रम में मौजूद लोग।

जहानाबाद जीविका के द्वारा घोसी हाई स्कूल के मैदान में सोमवार को रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इस मेले का उद्घाटन उप विकास आयुक्त परितोष कुमार ने किया। मेले में 13 कंपनियों भाग लिया। जिसमें 650 लोगों ने रोजगार पाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। उप विकास आयुक्त ने बताया कि इस मेले का उद्देश्य यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रोजगार मिल सके हर प्रखंड में जीविका के द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

मेले का उद्देश्य लोगों को रोजगार देना है

जिसमें कई कंपनियां शामिल हो रही हैं और बेरोजगार युवक तथा युवती को इसमें रोजगार पाने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत नौजवान पढ़ लिखकर बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसी से निजात पाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मेले का उद्देश्य लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना तथा प्रशिक्षण देना है।

सरकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी गई।

सरकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी गई।

सराकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताया

उन्होंने कहा कि कई कंपनियां लोगों को प्रशिक्षण देंगी बेरोजगार युवक एवं युवतियां प्रशिक्षण लेकर अपना रोजगार भी खोल सकते हैं। और दूसरों को भी रोजगार उपलब्ध करा सकते हैं। मेले के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं का समूह गठन करने का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। जो महिलाएं समूह गठन कर बैंक से लोन प्राप्त कर घर बैठे रोजगार कर सकती हैं। सरकार द्वारा विभिन्न तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं सभी योजनाओं की जानकारी भी इस मेले में लोगों को दी जा रही है।।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Comment