जयभगवान गोयल बोले- 'उत्तर-पूर्वी दिल्ली बने ​देश का पहला हिंदू राष्ट्र जिला', BJP ने पार्टी नेता के भड़काऊ बयान से किया किनारा

[ad_1]

Delhi News: देश की राजधानी में दिल्ली में तीन साल पहले यानी 2020 में दंगे हुए थे. इस मसले पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में शरजील इमाम की जमानत याचिका पर सुनवाई भी है. लोग दिल्ली दंगे के देश को भूलकर सामान्य जीवन जीने की कोशिश में लगे हैं, लेकिन इसको लेकर रजानीति आज भी जारी है. अब भारतीय जनता पार्टी के नेता और हिंदू यूनाइटेड फ्रंट के प्रमुख जयभगवान गोयल ने एक बार फिर भड़काऊ बयान देकर दंगे के दर्द को जिंदा कर दिया है. 

बीजेपी नेता जयभगवान गोयल ने साल 2020 में दिल्ली दंगे की चपेट में आए उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्षेत्र को एक हिंदू राष्ट्र पंचायत ने देश का पहला हिंदू राष्ट्र जिला बनाने का रविवार को आह्वान किया और इलाके के निवासियों से अपनी संपत्तियां अल्पसंख्यकों को न बेचने या किराए पर न देने की अपील की. बीजेपी के नेता और हिंदू यूनाइटेड फ्रंट के प्रमुख जयभगवान गोयल ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पंचायत का आयोजन किया और इसमें बीजेपी संसदीय बोर्ड के सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया तथा उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर अवतार सिंह समेत अन्य नेता भी शामिल हुए.

BJP से नहीं मिली थी कार्यक्रम को इजाजत

बहरहाल, भारतीय जनता पार्टी दिल्ली इकाई के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम को पार्टी ने अनुमति नहीं दी थी और गोयल पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं. पंचायत में गोयल ने कहा, ‘‘हम सबसे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली को एक हिंदू राष्ट्र जिला बनाएंगे और फिर पूरे देश को हिंदू राष्ट्र बनाएंगे.’’ उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों का जिक्र करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके को ‘‘छोटा पाकिस्तान’’ में बदलने की साजिश थी.

बता दें कि साल 2020 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगे की शुरुआत 23 फरवरी की रात को हुई थी. इस दंगे में 53 लोग मारे गए और 200 से अधिक लोग घायल हुए थे. सीएए समर्थक प्रदर्शनकारियों और सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों ने परस्पर एक-दूसरे पर पथराव किया और घरों, वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ की. पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आंसू गैस और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें:  ‘कभी-कभी IIT से डिग्री लेने के बाद भी…’ PM की डिग्री मांगने पर दिल्ली LG ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना

[ad_2]

Leave a Comment