इस तारीख को जेल से बाहर आएंगे Navjot Singh Sidhu, जानिए 1 साल की सजा से पहले कैसे हो सकती है रिहाई?

[ad_1]

Punjab News: पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sing Sidhu) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. पटियाला जेल (Patiala Jail) में बंद सिद्धू की जल्द रिहाई हो सकती है. सूत्रों की माने तो वो अप्रैल के पहले हफ्ते में जेल से बाहर आ सकते हैं. रोडरेज के मामले में सिद्धू को 19 मई 2022 को कोर्ट ने एक साल कैद की सजा सुनाई थी. आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर सिद्धू की रिहाई पर कांग्रेस (Congress) की नजरें टिकी हुई हैं. माना जा रहा है कि सिद्धू के जेल से बाहर आने पर पार्टी में नई ऊर्जा का संचार होगा.

समय से पहले कैसे हो सकती है रिहाई?

नवजोत सिंह सिद्धू को 19 मई 2022 को एक साल की सजा सुनाई गई थी. इस लिहाज से 18 मई तक उन्हें जेल में रहना पड़ता. लेकिन आपको बता दें कि जेल के नियमों के अनुसार, कैदियों को 4 दिन की छुट्टी दी जाती है. सजा के दौरान सिद्धू ने एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली. इस लिहाज से उनकी सजा 48 दिन पहले मार्च के आखिर तक पूरी हो जाएगी. ऐसे में माना यह जा रहा है कि एक अप्रैल या फिर अप्रैल के पहले हफ्ते में सिद्धू की जेल से रिहाई हो सकती है.

26 जनवरी को थी रिहाई की उम्मीद

इससे पहले 26 जनवरी को भी सिद्धू के जेल से बाहर आने की खबरें सामने आई थीं. उम्मीद की जा रही थी कि जिन 50 कैदियों को गणतंत्र दिवस पर विशेष छूट दी जाती है उनमें सिद्धू का नंबर भी आ सकता है. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. सिद्धू के समर्थकों ने तो उनके स्वागत के लिए बड़े-बड़े बैनर और होर्डिंग्स भी लगा दिए गए थे. फिर सिद्धू की रिहाई न होने की वजह से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू (Navjot Kaur Sidhu) ने खासी नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि सरकार जब कुख्यात अपराधियों और कट्टर अपराधियों को राहत दे सकती है तो उनके पति को क्यों नहीं?

यह भी पढ़ें:

Gangster in Punjab: अब बंबीहा गैंग की लॉरेंस और गोल्डी बराड़ को धमकी, ‘जिस दिन हमारे हाथ आएंगे उस दिन या तो खुदा जानेगा या हम…’

[ad_2]

Leave a Comment