धूमधाम से हुई थी लव मैरिज, फिर प्रेमी ने लगाया ऐसा आरोप कि 6 महीने बाद ही बिखर गई सपनों की दुनिया

अरुण कुमार शर्मा/मुंगेर: प्रेम विवाह के छह महीने बाद विवाहिता को जान देकर कीमत चुकानी पड़ गई. दरअसल प्रेमी पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना को विवाहिता झेल न सकी और खुद को आग के हवाले कर लिया. इसके बाद उसे आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं, विवाहिता ने मौत से पहले पुलिस के समक्ष अपनी दुख भरी कहानी बयां कर दी. इसके बाद पुलिस ने पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि दोनों प्रेमी युगल एक ही गांव के रहने वाले थे.

दरअसल यह पूरा मामला मुंगेर के सफियासराय थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंघिया गांव का है. जहां नवविवाहिता अंजू कुमारी ने अपने पति और ससुराल वालों से तंग आकर खुद को आग लगा ली थी. शरीर में आग लगा लेने के बाद अंजू को सदर अस्पताल मुंगेर लाया गया था. वहीं, सदर अस्‍पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही अंजू ने दम तोड़ दिया. बता दें कि प्रेमी युगल एक ही गांव के रहने वाले हैं. दोनों में 8 दिसंबर 2022 को प्रेम विवाह किया था. वहीं, मरने के पहले अस्पताल में पीड़िता ने अपना बयान देते हुए बताया था कि ससुर और मां लगातार गाली देते थे. ससुर रोजाना लाठी से पीटते थे. साथ ही बताया कि रात को पति ने भी बहुत पीटा था और बार-बार मरने को कहता था.

मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का लगाया आरोप
मृतका के बड़े भाई नीतीश कुमार ने बताया कि छह महीने पहले प्रेम विवाह हुआ था. लड़के का घर दो सौ मीटर की दूरी पर है. अंजू ने पापा से कहा था कि हम शादी उसी से करेंगे, तो लड़का पैसे को लेकर आना-कानी करने लगा. दस लाख रुपये लेकर शादी की थी. शादी के 15 से 20 दिन बाद से अंजू के साथ मारपीट करने लगा. साथ ही बदचलन का आरोप लगाया. मृतका के भाई ने आगे कहा कि पिछले चार दिन से पति सहित ससुर, सास और ननद के मारपीट की जा रही थी. वह गीजर और सोफा की मांग कर रहे थे. ससुराल वालों को बताया था कि जमीन बिक रहा है, उसके बाद सामान उन्हें दे देंगे, लेकिन नहीं माने और अंजू के शरीर में आग लगाकर उसकी हत्या कर दी. वहीं, आरोपी पति वीर चंद्र भारती ने बताया कि खाना बनाने के दौरान अंजू के शरीर में आग लगी थी. बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा खुलासा
सदर डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि आग लगने से एक नवविवाहिता महिला की मौत हो गई है. इस मामले में पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. परिजनों का आरोप है कि उसे आग लगाकर मार गया है. वहीं, मृत महिला ने भी मौत से कुछ क्षण पूर्व दिए बयान में पति और ससुर पर प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाया था. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट और साक्ष्य के आधार पर पता चलेगा कि उसने खुद आग लगाई या उसे आग के हवाले किया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Tags: Bihar crime news, Local18, Munger news


Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment